Friday, June 12, 2009

श्रीखण्ड महादेव कैलाश यात्रा 16 जुलाई 2009 से

सभी शिव भक्तजनों को यह जानकर हार्दिक प्रसन्नता होगी कि हर साल की भांति इस वर्ष भी 14वीं बार श्रीखण्ड महादेव कैलाश यात्रा 16 जुलाई 2009 (श्रावण संक्रांति) से शुरू होने जा रही है और श्रीखण्ड सेवादल के तत्वावधान में यह यात्रा 23 जुलाई 2009 तक चलेगी। इस अवधि में 16 से 22 जुलाई तक श्रीखण्ड सेवादल द्वारा सिंहगाड से प्रतिदिन प्रातः 5 बजे यात्रा के लिए विधिवत जत्था रवाना किया जाएगा।

श्रीखण्ड सेवादल की ओर से आयोजित की जाने वाली 14वीं वार्षिक यात्रा के मुख्य आकर्षण

1. श्रावण संक्रांति तदनुसार 16 जुलाई 2009 के शुभ अवसर पर माता भीमाकाली सराहन बुशहर के ध्वज के सिंहगाड शिविर में आगमन पर भव्य स्वागत। अगले दिन प्रातः पहले जत्थे की श्रीखण्ड महादेव के लिए रवानगी।
2. इस बार लगातार तीसरी बार अखिल भारतीय मानसरोवर कैलाश यात्रा समिति के पदाधिकारियों का श्रीखण्ड कैलाश यात्रा हेतु 15 जुलाई 2009 को सिंहगाड में आगमन।
3. सिंहगाड में प्रतिदिन सायं 6 बजे से महाआरती, सत्संग तथा भजन संध्या।
4. सिंहगाड में प्रतिदिन 6 बजे योग शिविर।
नोटः यह स्थान समुद्रतल से लगभग 18000 फुट की ऊंचाई पर है जिस कारण यहां मौसम ठण्डा रहता है। अतः यात्रियों से अनुरोध है कि अपने साथ, गर्म कपड़े, कम्बल, छाता, बरसाती व टार्च साथ लाएं। इस यात्रा की पवित्रता को ध्यान में रखते हुए किसी भी प्रकार के नशीले पदार्थ व प्लास्टिक के लिफाफे साथ न लाएं। यात्रियों से निवेदन है कि पूर्ण रूप से स्वस्थ होने पर ही इस यात्रा में भाग लें। श्रीखण्ड सेवादल कोई सरकारी सहायता प्राप्त संस्था नहीं है, सारा आयोजन सदस्यों के सहयोग से किया जाता है।

4 comments:

vishal said...

Bhai thank you !!! is update kay liye...

PREM SAGAR LAKHANPAL said...

I am visiting the sacred place of Lord Shiva:Srikhand Mahadev since 2001and last year have visited Srikhand Mahadev alng with my friend Mr. Anupam Bakshi & my son Mr. Abhay Sagar...... Prem Sagar from Bilaspur,H.P.

PREM SAGAR LAKHANPAL said...

A pilgrim who has faith in God can feel the existence of Lord Shiva & Shivparivar at Srikhand Mahadev.

Anonymous said...

Hi,
Can you inform on your blog the yatra dates for Shrikhand Mahadev, for this year..